Tuesday, December 22, 2009

फिर जाम जी.टी. रोड : विजयी प्रत्याशी को सर्टिफिकेट नहीं मिला


जिला पार्षद सीट के विजयी प्रत्याशी को सर्टिफिकेट नहीं दिये जाने के विरोध में आक्रोशित जनता ने कल जी.टी.रोड घंटों तक जाम कर दिया. गया जिला के डुमरिया निर्वाचन क्षेत्रके जिला पार्षद सीट के संपन्न चुनाव के मतों की गिनती सोमवार को शेरघाटी महंत शतानंद गिरी महाविद्यालय में संपन्न हुई । जिसमें विजय यादव को सर्वाधिक मत प्राप्त हुए। परंतु उन्हें विजयी प्रमाणपत्र नहीं दिया गया.जिससे उनके समर्थक गुस्से में थे।

जी.टी. रोड पर प्रदर्शन कर रहे लोग उदयनारायण चौधरी मुर्दाबाद, नीतीश सरकार हाय-हाय, सुशील कुमार सिहं मुर्दाबाद आदि नारे भी लगा रहे थे। लगभग तीन घंटे बाद अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची अधिकारी शेरघाटी के राजेन्द्र चौधरी एवं चुनाव प्रेक्षक कौशल्याधीश उपाध्याय के पहल पर जाम हटाया गया।

मतों की गिनती विजय यादव को 5414, शिवनंदन सिंह को 4227, अरुण कुमार को 1838, नौशाद खां को 1666, साजिद अहमद को 1415 एवं शंभू प्रसाद को 362 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार विजय यादव 1187 वोटों से मतों की गिनती में आगे हैं। इधर विजय यादव ने बताया कि गिनती के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा भी माइक के द्वारा की गयी। लेकिन जब सर्टिफिकेट की मांग किया तो निर्वाची अधिकारी ने यह कहते हुए सर्टिफिकेट नहीं देने की बात कही कि क्षेत्र के तीन उम्मीदवारों क्रमश: अरुण कुमार सिंह, शिवनंदन सिंह एवं नौशाद खां ने राज्य निर्वाचन आयोग के पास चुनाव में धांधली होने का आरोप लगाया है। इस कारण अभी हम प्रमाण-पात्र देने में असमर्थ हैं.यह निर्वाचन-आयोग का निर्देश है.

ज्ञात हो कि रविवार को डुमरिया के जिला पार्षद निर्वाचन क्षेत्र संख्या-32 में चुनाव संपन्न हुआ था। यह सीट अनुज कुमार सिंह के बिहार विधान पार्षद चुने जाने के बाद रिक्त हुयी थी ।